कलेक्टर ने कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए बेहतर इंतजाम करने के दिए निर्देश

Publish Date : 05 / 01 / 2021

सत्ता सुधार।रायसेन
कोरोना वैक्सीन के संबंध में टीकाकरण की पूर्व तैयारियों को लेकर कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर भार्गव ने स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना की वैक्सीन जल्द ही आने वाली है, इसके लिए हमें पहले से ही वैक्सीनेशन सेन्टर का निर्धारण कर जरूरी व्यवस्थाएं करनी हैं। 
कलेक्टर भार्गव ने व्यवस्थाओं के संबंध में बेहतर इंतजाम करने के निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण सेंटर में भीड़ न हो तथा वैक्सीनेशन सुचारू रूप से किया जा सके। जिले में कोविड वैक्सीन स्टोरेज के लिए 23 प्वाइंट बनाए गए हैं। कलेक्टर श्री भार्गव ने वैक्सीनेशन परिवहन व्यवस्था, पावर बैकअप और कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचाने तथा टीकाकरण तक तापमान मेंटेन रखने सहित आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निदेर्शों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में सीएमएचओ डॉ दिनेश खत्री ने जानकारी दी कि प्रथम चरण में जिले में 4731 हेल्थ वर्कर्स, आंगनबाड़ी तथा आशा कार्यकतार्ओं को कोविड-19 वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इन्हें एसएमएस के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए पूर्व में सूचना दी जाएगी। वैक्सीन लगाने के बाद संबंधित व्यक्ति के स्वास्थ्य की 30 मिनिट तक सेंटर में बनाए जाने वाले प्रतीक्षा कक्ष में मॉनीटरिंग भी की जाएगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री पीसी शर्मा, सिविल सर्जन डॉ एके शर्मा, जिला महामारी अधिकारी सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Like & Share

अन्य खबरे

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल