पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को भेजा खत, जानिए क्या है इसमें संदेश

Publish Date : 18 / 12 / 2020

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के सुप्रीमो नवाज शरीफ को लेटर लिखकर उनकी मां के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। डॉन न्यूज के मुताबिक, पिछले सप्ताह भारतीय दूतावास की तरफ से यह खत पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष और नवाज की बेटी मरियम नवाज को सौंपा गया और गुजारिश की गई कि पिता नवाज शरीफ तक संदेश पहुंचा दें, जो पिछले साल से लंदन में रह रहे हैं।

नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का 22 नवंबर को ब्रिटेन में निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को पाकिस्तान लाया गया और लाहौर में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पाक मीडिया में दिखाए गए खत के मुताबिक इसे 27 नवंबर को लिखा गया है। इसमें पीएम मोदी ने नवाज शरीफ की मां के निधन पर गहरा शोक जताया है।

खत में लिखा है, ''प्रिय मियां साहब, आपकी मां बेगम शामीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी हार्दिक संवेदनाएं आपके साथ हैं।'' मोदी ने नवाज की मां के साथ 2015 में लाहौर में हुई मुलाकात को याद करते हुए लिखा, ''उसकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही मर्मस्पर्शी थी।'' मोदी ने आगे लिखा, ''इस दुःख की घड़ी में, मैं सर्वशक्तिमान से आपको और आपके परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।''

11 दिसंबर भारतीय राजदूत गौरव अहलूवालिया ने मरियम नवाज के नाम चिट्ठी लिखी और पीएम मोदी का लेटर उन्हें लाहौर के पते पर भेजा। इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी का संदेश नवाज शरीफ तक पहुंचा दिया जाए। गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में पीएम मोदी काबुल से लौटते हुए अचानक लाहौर पहुंचे थे। यहां नवाज शरीफ ने उनका स्वागत किया और यहां से दोनों नेता एक चॉपर के जरिए राइविंड पहुंचे थे। मोदी यहां नवाज शरीफ की पोती की शादी समारोह में कुछ देर के लिए शामिल हुए थे।

Like & Share

अन्य खबरे

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल