17 स्ट्रीट वेंडर हितग्राहियों को मिला स्वीकृति पत्र

Publish Date : 12 / 11 / 2020

खरगोन
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने आज मिंटो हॉल में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के विकास का रोडमैप-2023 जारी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस ऐतिहासिक अवसर पर कहा कि विकास में जनसहभागिता और मॉनिटरिंग की व्यवस्था का नया ढांचा खड़ा किया जाएगा।
ग्राम, जनपद और जिला स्तर पर दीनदयाल समितियां गठित कर जनसहभागिता और मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाएगी। आधुनिक टेक्नालॉजी का हर क्षेत्र में व्यापक उपयोग कर विकास कार्यों में पारदर्शिता बढ़ाई जाएगी। खेती में आधुनिक ढंग से उत्पादन और उत्पादकता बढ़ाकर खेती को लाभ का धंधा बनाया जाएगा। किसानों को पीएम सम्मान निधि और मुख्यमंत्री सम्मान निधि के रूप में हर साल कुल 10 हजार रूपए की सम्मान निधि दी जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत की रणनीति पर आत्मनिर्भर मप्र का रोडमैप जारी करने वाला मप्र देश का पहला राज्य है। आत्मनिर्भर मप्र के रोडमैप में अधोसंरचना विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, अर्थव्यवस्था, रोजगार और सुशासन पर स्पष्ट रणनीति तैयार की गई है। इस रोडमैप के आधार पर मंत्री अपने विभागों की योजना तैयार कर क्रियांवित करेंगे। मंत्री एवं प्रशासन के हर स्तर पर जिम्मेदारी तय की जाएगी और उसकी प्रत्येक स्तर पर सख्त मॉनिटरिंग होगी।
हितग्राहियों को 10-10 हजार रूपए के ऋण स्वीकृति की प्रदान- वर्ष 2023 तक आत्मनिर्भर मप्र के इस रोड़मैप के अंतर्गत स्थानीय वीसी कक्ष में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, पुलिस अधीक्षक श्री शैलेंद्रसिंह चौहान एवं जिला पंचायत सीईओ श्री गौरव बेनल ने खरगोन जनपद के 17 स्ट्रीट वेंडर हितग्राहियों को 10-10 हजार रूपए के ऋण स्वीकृत कर स्वीकृति पत्र प्रदान किए है। इन हितग्राहियों को यह राशि ब्याजमुक्त ऋण के रूप में दी गई है। हितग्राही इस राशि से अपने पूर्व के व्यवसाय या नए व्यवसाय में लगाकर अपना कार्य पुन: प्रारंभ कर सकेंगे।

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल