63 हजार 115 मतों से विजय घोषित किए गए भाजपा के डॉक्टर प्रभुराम चौधरी

Publish Date : 10 / 11 / 2020

रायसेन
सांची विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को निर्धारित समय के अनुसार सुबह 8:00 बजे से शुरू कर दी गई थी पहले ही राउंड से भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने बढ़त बनाना शुरू कर दिया था जो अंत तक बढ़त में ही रहे। डॉक्टर प्रभु राम चौधरी की जीत प्रेस 8115 मतों से हुई है जो पूरे मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड है अभी तक सांची विधानसभा क्षेत्र से किसी भी प्रत्याशी ने इतनी बड़ी जीत हासिल नहीं की है जितनी उपचुनाव में डॉक्टर गुरु राम चौधरी को मिली है। भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी को उपचुनाव में 115000 511 मत मिले हैं वही उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी मदन लाल चौधरी को मात्र 52 हजार 376 मत प्राप्त हुए हैं इसके अलावा 13 अन्य प्रत्याशियों की जमानत जप्त हो गई है। उपचुनाव में सबसे बड़ी बात देखने में है आई है कि कांग्रेस प्रत्याशी मदन लाल चौधरी अपने गांव हरदौल की तीनों पोलिंग हार गए हैं इसके अलावा पूरे विधानसभा क्षेत्र में 1 दर्जन से अधिक कॉलिंग पर ही कांग्रेस की जीत हुई है इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी को पूरे विधानसभा क्षेत्र से रिकॉर्ड मत मिले हैं।
आम जनता और भाजपा कार्यकतार्ओं की कड़ी मेहनत से हुई मेरी जीत : चौधरी
सांची विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने 27 राउंड की मतगणना के पूरे होने के बाद बाहर निकलते हुए पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि मेरी जीत का श्रेय सांची विधानसभा क्षेत्र की आम जनता के लोगों और भाजपा के निष्ठावान कार्यकतार्ओं के कारण हुई है इसके अलावा चुनाव में हमारा विकास का मुद्दा था हमने सांची विधानसभा क्षेत्र के लिए 400 करोड़ की सौगात दी है हमें पहले से ही जनता का आशीर्वाद मिल रहा था और जनता ने जिस प्रकार से मुझे रिकॉर्ड मतों से जीता कर जो आशीर्वाद दिया है उसे मैं कभी भुला नहीं पाऊंगा। मैं सांची क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण अंचल तक विकास के कार्य प्राथमिकता के साथ कराए जाएंगे मैं सांची क्षेत्र की जनता और भाजपा कार्यकतार्ओं को और मेरे सहयोगी यों को हरदा से बधाई देता हूं जिनके कारण मेरी रिकॉर्ड मतों से जीत हुई है उन्होंने सांची क्षेत्र की आम जनता और मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।
मतगणना स्थल के बाहर लगा हजारों लोगों का जमावड़ा, निकला विजय जुलूस
मंगलवार को मतगणना स्थल शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन के बाहर परिणामों को जानने के लिए दोपहर के बाद हजारों की संख्या में जनता के लोगों की भीड़ जमा हो गई पहले राउंड से ही डॉ चौधरी ने बड़ा बनाई थी और आखिरी के 27 रावण तक उनकी बढ़त जारी रही उसके पश्चात उनकी जीत 63,115 मतों से हुई है जो पूरे प्रदेश में एक रिकॉर्ड है एक नया इतिहास बना है इस प्रकार की चचार्एं आम लोगों में भी पूरे समय होती रही। इधर जैसे ही चुनाव जीतने के बाद डॉक्टर प्रभु राम चौधरी बाहर निकले वैसे ही हजारों की भीड़ के साथ विजई जुलूस में शामिल हुए और भाजपा जिंदाबाद प्रभु राम चौधरी जिंदाबाद के नारे जुलूस के दौरान गूंजते रहे। भाजपा नेता और कार्यकतार्ओं मैं भारी उत्साह का वातावरण देखने को मिल रहा था जैसे ही जुलूस मंडी रोड होते हुए भोपाल मार्ग पर आया वैसे ही हजारों लोग जुलूस में शामिल हुए जिससे रोड पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई। भाजपा कार्यकर्ता अपने हाथों में कमल का झंडा लेकर खुशी के मारे झूमते हुए चल रहे थे। शहर में अनेक स्थानों पर जीत की खुशी में आतिशबाजी की गई लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े और ढोल नगाड़ों की आप पर जीत का जश्न मनाया। शहर में जगह-जगह विजई प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी का पुष्पा मालाओं के साथ जमकर स्वागत किया गया स्थानों पर पुष्प वर्षा कर कार्यकतार्ओं ने खुशी मनाई।
थाना प्रभारी रामपाल सिंह और सांसद रमाकांत भार्गव हुए शामिल
जैसे ही मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी की रिकॉर्ड मतों से जीत की खबर सांची विधानसभा क्षेत्र के चुनाव संचालक रामपाल सिंह ठाकुर एवं क्षेत्रीय सांसद रमाकांत भार्गव को मिली वैसे ही बाय भोपाल से रायसेन पहुंचे और डॉक्टर चौधरी के विजय जुलूस में शामिल हुए। उनका कहना था कि क्षेत्र की जनता ने क्षेत्र के विकास को वोट दिया है क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे उन्होंने सांची क्षेत्र के मतदाताओं को बधाई देते हुए चुनाव में दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण गोपाल पाठक सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
रायसेन में मनी दिवाली
सांची उपचुनाव में सांची सीट रिकॉर्ड बहुमत से जीती है जिससे डॉक्टर प्रभु राम चौधरी के समर्थकों ने दिवाली से पहले ही दिवाली मना दी जगह जगह डॉक्टर प्रभु राम चौधरी को लड्डुओं से तोला गया भाजपा नेता एलमुनियम दीपक राठौर जीके निवास पर लड्डुओं से तौला गया वही बिजली घर के सामने राजेंद्र सिंह राठौर राजू राठौर जी केदार डॉक्टर प्रभु राम चौधरी जी को लड्डुओं से तौला  आतिशबाजी दिवाली से भी ज्यादा चलाएं 1977 से अभी तक का इतिहास रचा है डॉक्टर प्रभु राम चौधरी ने जगह जगह व्यापारियों ने भी डॉक्टर प्रभु राम चौधरी  का स्वागत किया मिठाई बाटी।

Like & Share

अन्य खबरे

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल