डिस्काउंट और लुभावने आॅफरों के चलते मॉल में बढ़ी भीड़

Publish Date : 07 / 11 / 2020

ग्वालियर
कोरोना महामारी से आज भी देश को राहत नही मिली है बल्कि दिन प्रतिदिन कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है तो वही राज्य सरकार द्वारा शहर बाजार शॉपिंग मॉलों को अनलॉक के तहत खोल दिया गया है तो बही आज भी कुछ स्थल आगामी आदेशो की राह देख रहे है। दूसरी ओर दीपावली के त्यौहार के चलते बाजारों के साथ -साथ शॉपिंग मॉलों में भी अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है।
आलम यह है कि बाजारों से लेकर शॉपिंग मॉल में आने वाले खरीदारों के मास्क भीड़ में कही खोते हुए नजर आ रहे है मॉल में आने वाले 6 0.70 प्रतिशत लोग बिना मास्क लगाए खरीदारी करने में मग्न है तो वही दूसरी ओर अधिकतर दुकानदार भी बिना मास्क लगाए व्यापार करने में लगे हुए मानो ऐसा लगता है कि देश को कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति मिल गयी हो सब कुछ पहले जैसा हो गया हो। लेकिन ऐसा कुछ भी नही है जनता त्यौहार के चलते कोरोना को भूल अपने त्यौहार की तैयारी में जुटी हुई है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण ने अपने पैर पसारना फिर से शुरू कर दिए है इसके बावजूद भी जनता की लापरवाही दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ओर जिला प्रशासन इसे देख कर भी अनदेखा कर रहा है मानो ऐसा लगता है कि प्रशासन की अनदेखी कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रही है।
डी डी मॉल फूलबाग : कोरोना काल के चलते शहर के सभी शॉपिंग मॉल बन्द कर दिए गए थे। तत्पश्चात अनलॉक 1 में सरकारी गाइड लाइन के अनुसार शहर के सभी शॉपिंग मॉल को खोलने की अनुमति दी गयी। जिसके चलते सभी मॉल को खोल गया और कोरोना को देखते हुए मास्क,सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंशिंग के व्यापार करने के लिए भी जागरूक किया गया। यह सब कुछ ही समय तक देखने को मिला जैसे ही प्रशासन ने ढील देना शुरू कर दिया तो डीडी मॉल में स्थित सभी दुकानदार सरकारी गाइड लाइन को पैरो तले रौंदने लगे और अपना व्यापार धड़ल्ले से करने लगे वर्तमान में भी यही हालत देखने को मिल रहे है। दीपावली का त्यौहार नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही बाजारों के साथ साथ डीडी मॉल में भी खरीदार खरीदारी करने जा रहे है। डीडी मॉल के प्रवेश द्वार पर कोरोना की कोई जांच नही की जा रही हैए और न ही बिना मास्क के आने जाने वालों को रोक जा रहा है। दुकानदार भी बिना मास्क लगाए अपनी दुकान दरी करने में व्यस्त है।
डी बी मॉल :  यह के हालात भी ओर जगह से मिलते जुलते है। यह भी कोरोना वायरस को गम्भीरता से नही लिया जा रहा है। यह भी कुछ दुकानदार बिना मास्क लगाए ग्राहकी करने में मग्न हैए तो वही दूसरी ओर यहाँ आने वाले लोगो के चेहरों से मास्क गायब हैएऔर धड़ल्ले से बेफिक्र होकर मॉल में घूमते हुए दिखाई दे रहे है एलेकिन इन्हें कोई रोकने टोकने वाला नही है।

 

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल