कलेक्टर ने मतगणना के लिए की गई तैयारियों का लिया जायजा

Publish Date : 07 / 11 / 2020

रायसेन
सॉची विधानसभा उपचुनाव की मतगणना 10 नवम्बर को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रात: 08 बजे से प्रारंभ होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री उमाशंकर भार्गव तथा पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका शुक्ला ने मतगणना स्थल शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज का निरीक्षण कर मतगणना के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर अभ्यर्थी, उनके अभिकर्ता तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री भार्गव ने बताया कि मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। निर्वाचन आयोग के निदेर्शानुसार कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं।
मतगणना 10 नवम्बर को प्रात: 08 बजे प्रारंभ होगी। सर्वप्रथम ईटीपीबीएस एवं डाकमत पत्रो की गणना की जाएगी। इसके पष्चात ईवीएम मषीनों के मतों की गणना प्रारंभ होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भार्गव द्वारा मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए मतगणना के लिए बनाए गए मतगणना कक्ष, मतगणना स्टॉफ के बैठने की व्यवस्था, ईवीएम के लिए रखी जाने वाली काउन्टिंग टेबिलें, बैरीकेट्स, अभ्यर्थियों तथा उनके निर्वाचन एजेन्ट का आगमन एवं बैठक व्यवस्था, मीडिया सेन्टर आदि का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमृत मीणा, रिटर्निंग अधिकारी श्री एलके खरे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मकसूद अहमद खान भी उपस्थित थे। 

मतगणना स्थल पर सीसीटीवी से रखी जा रही है निगरानी
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भार्गव ने बताया कि मतगणना परिसर में सीसीटीवी कैमरो के माध्यम से सघन निगरानी रखी जा रही है। किसी भी प्रकार का अनापेक्षित आचरण पाए जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने मतगणना कार्य में संलग्न अधिकारियों, कर्मचारियों को अनुशासन बनाए रखने तथा किसी भी प्रकार की समस्या या परेशानी होने पर सम्बंधित अधिकारी से सम्पर्क करने के निर्देश दिए हैं। मतगणना स्थल शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज रायसेन में केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेष दिया जाएगा। बिना पास के मतगणना स्थल पर प्रवेष पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल