कोरोना वायरस से बचने के लिए समाजसेवियों ने मास्क बांटे

Publish Date : 27 / 03 / 2020

भिंड। कोरोना वायरस से बचने के लिए इन दिनों समाजसेवी सोशल हीरो साबित हो रहे है। कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा और संक्रमण को रोकने के लिए सफाई अभियान क्रांति टीम के द्वारा निःशुल्क मास्क बांटे रहे हैं। साथ ही हजारों की संख्या में यह मास्क ग्रामीणों को वितरित किए। इसमें समिति ने बताया कि यह मास्क पूर्व

कोरोना वायरस से बचने के लिए इन दिनों समाजसेवी सोशल हीरो साबित हो रहे है। कोरोना वायरस का बढ़ता खतरा और संक्रमण को रोकने के लिए सफाई अभियान क्रांति टीम के द्वारा निःशुल्क मास्क बांटे रहे हैं। साथ ही हजारों की संख्या में यह मास्क ग्रामीणों को वितरित किए। इसमें समिति ने बताया कि यह मास्क पूर्व विधायक रणवीर जाटव के निर्देश में बांटे जा रहे है।

इसमें योगेंद्र गुर्जर ने बताया कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इससे देश भी अछूता नहीं रहा है। देश के साथ-साथ संक्रमण का खतरा जिले पर भी बना हुआ है। इसका बचाव ही सावधानी है। ऐसे में लोगों को चेहरे पर मास्क लगाना, हाथों को धोना और भीड़भाड़ वाली जगह में जाने से बचना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्र में लोगों में जागरूकता तो है, लेकिन वे मास्क नहीं पहनते हैं। उन्होंने जब से 21 दिन का जिले में लॉकडाउन घोषित होने के साथ ही मास्क का वितरण भी शुरू कर दिया है। लोगों को संक्रमण से बचाव व जागरूकता के लिए सुबह गांवों में लोगों के घरों तक पहुंचकर निशुल्क मास्क का वितरण किया है। इस दौरान सभी को समझाइश भी दी गई, कि अपने घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना वायरस यह बहुत ही खतरनाक वायरस हैं। इससे अपना बचाव करें। इस मौके पर संजय पटेल, विक्की यदुवंशी, अनुराग शुक्ला, बल्लू गुर्जर, संजूसिंह के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।

मेहगांव में समाजसेवी ने बांटे मास्कः

मेहगांव विधानसभा में हजारों जरूरतमंदों को निःशुल्क मास्क बांटे है। जिसमें राहुल सिंह भदौरिया ने बताया कि कोरोना वायरस जैसी महामारी से बचने के लिए मास्क को उपयोग करना बहुत आवश्यक है। उन्होंने ऐसे में गरीब लोगों की मदद करना चाहिए। युवाओं को जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए श्री भदौरिया के द्वारा शुक्रवार को मास्क वितरित किए गए। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को घर के अंदर रहने की सलाह दी।

गरीब और असहाय लोगों को पहनने के लिए कपड़े बांटे :

शहर में समाजसेवी विनीत शर्मा ओर जितेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर के इटावा रोड स्थित काली माता मंदिर के पास अस्थाई रुप से रह गरीब और असहाय परिवार के लोगों को व बच्चों को पहनने के लिए कपड़े वितरण किए हैं। इसमें उन्होंने कहा कि यहां अधिकांश लोगों के तन पर कपड़े नहीं थे। समाजसेवियों ने वहां पहुंचका और कपड़ों के वितरण किए जाने की जानकारी लगते ही आसपास सभी गरीब पुरुष, महिलाएं और बच्चे एकत्र हो गए। समाजसेवी के द्वारा कपड़े बांटने के बाद गरीबों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी।

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल