Sachin Tendulkar ने Covid-19 से लड़ने के लिए दान किए 50 लाख रुपए

Publish Date : 27 / 03 / 2020

नई दिल्ली। महान क्रिकेटर Sachin Tendulkar ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद का हाथ आगे बढ़ाया हैं। Sachin Tendulkar ने Covid-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए 50 लाख रुपए का दान दिया है। उन्होंने 25-25 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रदान किए हैं।

सूत्रों ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि सचिन तेंडुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के राहत कोष के लिए 25-25 लाख रुपए की राशि प्रदान की। यह उनका फैसला था कि उन्होंने दोनों फंड में मदद की। यह अभी तक भारत में खेल जगत की किसी भी हस्ती द्वारा किया गया सबसे बड़ा दान है।

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में 24 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं। भारत में यह संख्या 17 तक पहुंच चुकी हैं। सचिन तेंडुलकर समय-समय पर कई चैरिटी वर्क करते रहते हैं। वे सामाजिक कार्यों में भी मदद करते हैं लेकिन उसे सार्वजनिक नहीं करते हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक चावल कंपनी के साथ मिलकर जरूरतमंदों को 50 लाख रुपए का चावल प्रदान करने की घोषणा की थी। भारतीय क्रिकेटर महेंद्रसिंह धोनी ने पुणे की एक संस्था को कोरोना वायरस की वजह से काम पर नहीं जा पा रहे दिहाड़ी मजदूरों के भोजन के लिए 1 लाख रुपए प्रदान किए हैं। इसी तरह पठान ब्रदर्स इरफान और यूसुफ ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को फेस मास्क प्रदान किए थे। पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा विधायक लक्ष्मी रतन शुक्ला ने अपनी सैलरी और बीसीसीआई से मिलने वाली पेंशन को मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है।

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल