इंग्लिश खिलाड़ी कर रहे IPL खेलने की तैयारी, 'Lockdown' के बाद भी भारत आने की उम्मीद

Publish Date : 26 / 03 / 2020

लंदन । भारत में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर कोरोना की वजह से खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। 29 मार्च को शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को बीसीसीआई ने पहले ही कोरोना महामारी के खतरे की वजह से इस 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया है। भारत सरकार ने 21 दिन तक पूरे भारत में लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। ऐसे में भी इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोस बटलर को आईपीएल के होने की उम्मीद है।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि वो आईपीएल के 13 एडिशन से प्रतियोगी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, "इस वक्त तो मेरी अगली प्रतियोगी क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल ही होने जा रहा है।"

स्टोक्स यह मान कर चल रहे हैं कि आईपीएल में वो जरूर खेलने वाले हैं। उन्होंने कहा, "मुझे अपने दिमाग को इस तरह से तैयार रखना है कि मैं खेलने ही जा रहा है भले यह पता हो कि ऐसा शायद नहीं होने वाला। मुझे अपने आप को ऐसे खुद को बनाना है और शारीरिक स्थिति में रखना है कि हां यह होने जा रहा है। मैं जाने के लिए बिल्कुल तैयार हूं।" 

 

"मैं तीन हफ्ते का आराम नहीं ले सकता और उम्मीद लगाउं की 20 अप्रैल को तैयार रहे क्योंकि यह उस तरीके से बिल्कुल भी काम नहीं करता है। ऐसा होने शायद ही होने वाला है लेकिन जो ऐसा हुआ तो मैं पीछे नहीं रहना चाहता हूं।"

वहीं इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी जोस बटलर को भी उम्मीद है कम मैचों का ही सही लेकिन आईपीएल का आयोजन होगा जरूर।

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "इस वक्त तो कोई भी खबर नहीं है। यहां से हमें मौजूदा स्थिति के हिसाब से यह स्थगित होता नजर आ रहा है। निकट भविष्य में तो ये हालात फिलहाल तो बदलते नजर नहीं आते हैं। इस पल तो मुझे इसके होने की उम्मीद नहीं दिख रही। वैसे यह पूरे विश्व क्रिकेट के लिहाज से काफी बड़ा टूर्नामेंट है तो उम्मीद यही करते हैं कि इसका आयोजन हो जाए, भले ही कम मैचों का ही क्यों ना करना पड़े।"  

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल