Netflix Top 10: नेटफ्लिक्स पर विदेशी कंटेंट का जलवा, टॉप-10 में सिर्फ 2 हिंदी फ़िल्में

Publish Date : 15 / 03 / 2020

नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स के टॉप-10 लिस्ट में एक बार फिर बदलाव हुआ है। हिंदी फ़िल्मों और वेब सीरीज़ को ख़ास दर्शक नहीं मिल रहे हैं। वहीं, भारतीय दर्शकों को विदेशी सीरीज़ और फ़िल्में ज्यादा पसंद आ रही है। टॉप-10 की लिस्ट में अभी 'गिल्टी' और 'पानीपत' मात्र दो हिंदी फ़िल्म शामिल हैं। वहीं, भारतीय कंटेंट की बात करें, तो अल्लू अर्जुन की फ़िल्म  'Ala Vaikunthapurramuloo' भी शामिल है। इसके अलावा बाकि सात सीरीज़ और फ़िल्में विदेशी हैं।

टॉप पर बरकरार 'गिल्टीं'

कियारा आडवाणी स्टारर और करण जौहर निर्मित फ़िल्म 'गिल्टी' पिछले हफ्ते से टॉप पर बनी हुई है। इस फ़िल्म को 6 मार्च को रिलीज़ किया गया था। भारतीय दर्शक इसे लगातार देख रहे हैं। फ़िल्म में 'मीटू' को लेकर एक हाई क्लास समाज की कहानी दिखाई गई है। फ़िल्म को क्रिटिक्स के अच्छे रिव्यू भी मिले हैं। यह कियारा आडवाणी की 'लस्ट स्टोरीज़' के बाद दूसरी नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फ़िल्म है। 

आख़िरी पायदान पर 'पानीपत' 

नेटफ्लिक्स की टॉप-10 में आशुतोष गोवरिकर फ़िल्म 'पानीपत' भी बरकरार है। यह फिल्म 'गिल्टी' से पहले नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी। इसके बाद से यह लगातार टॉप-10 में अपनी जगह बनाए हुए है। इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सनोन मुख्य भूमिका में हैं। फ़िल्म में पानीपत की तीसरी लड़ाई को फ़िल्माया गया है। यह युद्ध मराठों और अफ़गानों के बीच हुआ था। 

मनी हाइस्ट और फ्रैंडस का जलवा जारी

नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल वेब सीरीज़ 'मनी हाइस्ट' ने पिछले हफ्ते इस टॉप-10 की लिस्ट में एंट्री मारी थी। इस हफ्ते यह सीरीज़ टॉप-5 में आ गई। स्पेन की बैंक में चोरी पर बेस्ड इस सीरीज़ का चौथा सीज़न अप्रैल में रिलीज़ होगा। वहीं, लोगों की ऑल टाइम फेवरेट शो 'फ्रैंड्स' भी टॉप-10 में अपनी जगह को बरकरार रखा है। वहीं, गोस्ट गर्ल और फिफ्टी शेड्स ऑफ़ फ़ीड ने नई एंट्री है। दोनों ही सीरीज़ नेटफ्लिक्स ओरिजिनल हैं। 

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल