Coronavirus Effect: 31 मार्च तक दिल्ली के सिनेमाघर बंद, टल सकती है '83' और 'सूर्यवंशी' की रिलीज़ डेट

Publish Date : 12 / 03 / 2020

नई दिल्ली ।  Coronavirus Effect On Bollywood: कोरोना वायरस का असर अब बॉलीवुड पर भी पड़ने लगा है। दिल्ली में सभी सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए यह फैसला लिया है। साथ ही इसे महामारी भी घोषित कर दिया गया है। इसका सीधा असर फ़िल्मों के रिलीज़ डेट और बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर पड़ेगा। मुंबई के बाद सिनेमा के हिसाब से दिल्ली देश का सबसे बड़ा बाजार है। शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली बड़ी फ़िल्मों पर इसका जबरदस्त असर हो सकता है।

 

अंग्रेजी मीडियम होने वाली है रिलीज़ 

शुक्रवार यानी 13 मार्च को इरफ़ान ख़ान और राधिका मदान स्टारर फ़िल्म 'अंग्रेजी मीडियम' रिलीज़ होनी वाली है। इरफ़ान ख़ान लंबे समय के बाद पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। ट्रेड विशेषज्ञों के मुताबिक, फ़िल्म को 3.5 से 4.5 करोड़ की ओपनिंग मिल सकती है। लेकिन अब दिल्ली में सिनेमाघरों के बंद होने से इस पर असर पड़ेगा। 

टल सकती है कि 'सूर्यवंशी' और '83' की रिलीज़ डेट

रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की चौथी फ़िल्म 'सूर्यवंशी' 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली है। कोरोना वायरस को लेकर पहले से ही रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने की बात चर्चा में है। अब फ़िल्म की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है। इस फ़िल्म में अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह और कटरीना कैफ जैसे बड़े स्टार्स हैं। 

वहीं, 10 अप्रैल को कबीर ख़ान की फ़िल्म '83' भी रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म में भी रणवीर सिंह लीड रोल में हैं। ऐसे में अगर 'सूर्यवंशी' की रिलीज़ डेट बढ़ती है, तो टकराव से बचने के लिए इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट भी आगे बढ़ाई जा सकती है। 

हाल ही में, दोनों ही फ़िल्मों की रिलीज़ डेट को लेकर रिलायंस एंटरटेनमेंट के CEO शिबाशीष सरकार का बयान भी आ चुका है। सिनेमाघरों को बंद करने की घोषणा से पहले स्पॉटबॉय से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि अभी कोई ऐसा फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन अब इस बात को नजरअंदाज़ भी नहीं कर सकते कि लोग एक जगह इकट्ठा होने से डर रहे हैं। 

'बागी 3' के कलेक्शंस पर भी पड़ सकता है असर

टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर स्टारर 'बागी 3' फिलहाल थिएटर्स में चल रही है। दिल्ली में सिनेमाघर बंद होने की वजह से फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर असर दिख सकता है। 

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल