Harley-Davidson ने भारत में बेची 25000 से ज्यादा मोटरसाइकिल्स

Publish Date : 04 / 02 / 2020

नई दिल्ली । Harley-Davidson Street 750 मोटरसाइकिल भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल है। इसके साथ ही 750 CC की ज्यादा क्षमता के साथ BS6 उत्सर्जन में आने वाली गाड़ियों में से सबसे पहले आती है। आपको बता दें कि अमैरिकन मोटरसाइकिल ब्रैंड ने 2009 में भारत में अपना डेब्यू किया था। Harley-Davidson ने अब तक 25000 मोटरसाइकिलों की बिक्री कर ली है। भारत में Harley Davidson के भारत में 10 साल पूरे होने के साथ ही लगातार इसकी सेल में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

बता दें कि Harley-Davidson इस साल भारत में अपनी नई मोटरसाइकिलों को लॅान्च करने की तैयारी में है। Street 750 की बात करें तो यह 750 cc में बिकने वाली मोटरसाइकिलों में सबसे आगे है। यह भारत की सबसे ज्यादा क्षमता के साथ आने वाली BS6 उत्सर्जन के साथ आने वाली पहली गाड़ी है, जिसे भारत में लागू होने नए नियम को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

Harley-Davidson के MD, Sanjeev Rajasekharan ने कहा कि "हमने भारत में Harley-Davidson की शुरुआत की थी तब हमारा उद्देश्य प्रीमियम मोटरसाइकिल की मार्केट को बनाना था। हमे गर्व है कि हमने इसे चुना और पूरा करने का प्रयास किया। Harley-Davidson ने पिछले 1 दशक में बाजार में शेयर्स को बखूबी हासिल किया है, भारत में इसके कुल 33 डीलर्स हैं। इसके बावजूद हमारे पास प्रीमियम मोटरसाइकिल का काफी बड़ा डीलर नेटवर्क है। हमारी यात्रा पिछले 10 सालों में काफी रोमांचक रही है, हमें ऐसी ही उम्मीद आने वाले अगले 10 सालों से भी है। आने वाले सालों में और भी इनोवेशन और लॅान्च तो साथ आएंगे।"

भारत के Harley Owners Group में 7000 मेंमबर्स हैं, 2019 में कंपनी ने Harley-Davidson राइडिंग आकदमी की शुरुआत की जिससे राइडिंग स्टाइल्स को सुधारा जा सके। इसके साथ ज्यादा कैप्सिटी वाली मोटरसाइकिल को आसानी से चलाया जा सके। Harley-Davidson के ग्लोबल सेल्स की बात करें तो वह उतनी ज्यादा नहीं है। पर कुछ जगाहों पर इस मोटरसाइकिल की बहुत डिमांड है। उनमें से भारत भी एक है, जिसका करण जगह की जियोग्राफिकल कंडीशन है। Harley-Davidson 2020 में अपने कुछ मॅाडल को लॅान्च करने की तैयारी में है, जिनमें Harley-Davidson Bronx Street Fighter और नई 338 cc मॉडल शामिल हैं। 

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल