विकटकीपर पार्थिव पटेल ने रचा इतिहास, रणजी क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड

Publish Date : 27 / 01 / 2020

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट इतिहास से सबसे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पार्थिव गुजरात क्रिकेट टीम की तरफ से 100 रणजी मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सोमवार को विदर्भ की टीम के खिलाफ मैदान पर उतरते ही यह खास उपलब्धि हासिल की।

गुजरात क्रिकेट टीम के कप्तान पार्थिव पटेल ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में सोमवार को एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। विदर्भ के खिलाफ मैच में उतरने के साथ ही पार्थिव ने गुजरात की तरफ से 100 रणजी मैच खेलने का रिकॉर्ड बना डाला। पार्थिव अब गुजरात की तरफ से सबसे पहले 100 रणजी मुकाबला खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

गुजरात की टीम की तरफ से पहले बार साल 2004 में रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले पार्थिव ने 100 मैच पूरे कर लिए हैं। साल 2006 से उनको गुजरात रणजी टीम का कप्तान बनाया गया था और वो अब तक इस काम को जिम्मेदारी से निभा रहे हैं। साल 2017 में गुजरात की टीम ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाबी हासिल की थी।

पार्थिव का फर्स्टक्लास करियर

 

अब इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 190 फर्स्टक्लास मुकाबले खेले हैं जिसमें 10 हजार से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं। पार्थिव ने 42.81 की औसत से 26 शतक जड़ते हुए कुल 10 832 फर्स्टक्लास रन बनाए हैं।

पहले दिन गुजरात का दबदबा

विदर्भ के खिलाफ पहले दिन के खेल में गुजरात की टीम का दबदबा देखने को मिला। टॉस हारने के बाद गेंदबाजी करते हुए गुजरात ने विदर्भ की टीम को पहली पारी में महज 142 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। सिद्धार्थ देसाई ने 17 ओवर में 40 रन देकर 4 अहम विकेट हासिल किए। दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात ने 1 विकेट के नुकसान पर 88 रन पर बनाए थे। 

Like & Share

Epaper

Epaper

लाइव पोल

2019 में कौन होंगे प्रधानमंत्री?

नरेन्द्र मोदी
राहुल गांधी
अर्विन्द केजरिवाल